HomePoliticsक्रिकेटर रवीन्द्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) हैं...

क्रिकेटर रवीन्द्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) हैं गुजरात से विधायक

रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) का जन्म 1990 में राजकोट गुजरात में हुआ था।

रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) अभी 32 साल की है। वो एक राजपूत परिवार से है। रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) ने राजकोट विश्वविद्यालय से केमिकल इंजीनियर में डिग्री ली है। वह कांग्रेस राजनेता हरी सिंह सोलंकी की भतीजी है।

रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) क्रिकेटर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी है।

रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) और रवीन्द्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) 2016 में शादी के बंधन में बंधे। रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) को शादी से पहले रीवा सोलंकी से जाना जाता था। इनके एक बेटी है।

रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) ने 2018 में दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत के खिलाफ बहुत बड़ा विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद से उन्हें क्षत्रिय समुदाय की दक्षिण पंथी की संस्था में नियुक्त किया गया। रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) को करणी सेना महिला शाखा का प्रमुख नियुक्त किया गया।

रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) ने राजनीति में 2018 में कदम रखा।

2019 में रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) गुजरात में भाजपा में शामिल हुई। 2022 में उनको गुजरात विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी से जामनगर नॉर्थ से विधायक के लिए उम्मीदवार रही। 2022 में रिवाबा जड़ेजा (Rivaba Jadeja) ने गुजरात विधान सभा चुनाव में कांग्रेस और आप पार्टी को टक्कर देते हुए एक बड़ी जीत हासिल की।

लट्टूराम के बारे में – आप सभी का स्वागत है, latturam.com पर जो हमेशा प्रकाश डालते हैं सत्य और असत्य पर। ये कलयुग है दोस्तों, लोगों के बहकावे में ना आए सिर्फ latturam.com पर आए।

ये भी पढ़े – 3 बार राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री बन चुके हैं अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), जोधपुर के सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र से हैं विधान सभा के सदस्य

इससे जुड़ी ख़बरें
- Advertisment -

Most Popular