HomePoliticsशिमला के पुर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh)...

शिमला के पुर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) है हिमाचल प्रदेश के PWD, युवा सेवा और खेल मंत्री

विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) शिमला ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक है।

विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) हिमाचल विधान सभा के युवा नेता है। विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) 2013 में राजनीती में आए। वो इस साल हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस कमेटी में शामिल हुए और उन्हें युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया।

2023 में विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) हिमाचल प्रदेश के PWD, युवा सेवा और खेल मंत्री बने

विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) का जन्म 1989 में हुआ था। विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) 33 वर्ष के है। इन्होंने अपनी कॉलेज शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी से की। विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) के पिता शिमला के पुर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) है। इनके पिता हिमाचल के सात बार मुख्यमंत्री बने है। विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) की मां रानी प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) हिमाचल की कांग्रेस अध्यक्ष है। 2021 में उनके पिता की मौत हुई। इनके पिता के जाने के बाद विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) को राजा बनाया गया।

विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने 2019 में सुदर्शना से उदयपुर में शादी की। वह मेवांत वंश की राजकुमारी है।

विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले पर तारीफ कर के चर्चा में आए।

विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने 2007 में ट्रैप शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता। उनका खेल के प्रति खास लगाव है। विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व भी करते हैं।

लट्टूराम के बारे में – आप सभी का स्वागत है, latturam.com पर जो हमेशा प्रकाश डालते हैं सत्य और असत्य पर। ये कलयुग है दोस्तों, लोगों के बहकावे में ना आए सिर्फ latturam.com पर आए।

ये भी पढ़े – महाराष्ट्र विधायक और युवा सेना के अध्यक्ष होने के साथ ही कवि भी हैं राजनेता आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray)

इससे जुड़ी ख़बरें
- Advertisment -

Most Popular