HomeCountryनागौर के खरनाल में 28 जुलाई का PM का दौरा

नागौर के खरनाल में 28 जुलाई का PM का दौरा

नागौर के खरनाल में 28 जुलाई का PM का दौरा

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जल्द ही किसानों के खातों में आने वाली है। राजस्थान के नागौर के खरनाल में PM नरेंद्र मोदी की जनसभा होगी। इस जनसभा में PM मोदी 9 करोड़ किसानों के खातों में एक साथ 18 हजार करोड़ रुपए की किसान सम्मान निधि ट्रांसफर करेंगे। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को केंद्र सरकार सालाना 6000 रुपए सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर करती है। पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त किस डेट को ट्रांसफर होगी, उपर दिए गए संकेतों से अब तक साफ हो गया है।

किसानों की खुशी की वो डेट 28 जुलाई है। तो पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त 28 जुलाई को देश के 9 करोड़ किसानों के खातों में ट्रांसफर होगी। इसके तहत 18 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

अब तक करीब 11.5 करोड़ किसानों को मिला सम्मान

PM किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक 13 किस्तों में करीब 11.5 करोड़ किसानों के खातों सम्मान राशि ट्रांसफर की जा चुकी है। 27 फरवरी 2023 में 13वीं किस्त के रूप में 16,800 करोड़ रुपए जारी किए गए थे। 8 करोड़ किसानों को योजना के तहत रकम मिली थी। इस बार लाभार्थी किसानों की संख्या 9 करोड़ की संख्या को पार कर सकती है।

सालाना तीन किस्त में मिलता सम्मान

पीएम किसान योजना के तहत लाभार्थी किसानों को तीन किस्तों में 2-2 हजार रुपए जारी होते हैं। इसके तहत पहली किस्त अप्रैल-जुलाई के बीच जारी होती है। दूसरी अगस्त-नवंबर के मध्य में और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च के बीच जारी होती है।

14वीं किस्त पाने के लिए करें ये काम नहीं तो चूक जाएंगे

अगर आप PM किसान की 14वीं किस्त पाना चाहते हैं, तो आपकी ई-केवाईसी पूरी होनी चाहिए। आपने अभी तक भी केवाईसी नहीं करवाई है, तो जल्द ही करा लें। किसान अपने पास के सीएससी सेंटर में जाकर या पीएम किसान पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाकर ई-केवाईसी करा सकते हैं। इसके अलावा पीएम किसान योजना के लिए भूलेखों के सत्यापन की प्रकिया भी जारी है। किसान जल्द से जल्द पने पास के कृषि कार्यालय में जाकर भू-सत्यापन करा लें। अगर ऐसा नहीं किया तो पीएम किसान योजना की राशि से आप चूक जाएंगे।

लट्टूराम के बारे में – आप सभी का स्वागत है, latturam.com पर जो हमेशा प्रकाश डालते हैं सत्य और असत्य पर। ये कलयुग है दोस्तों, लोगों के बहकावे में ना आए सिर्फ latturam.com पर आए।

ये भी पढ़े – Chandrayaan-3 का सफलतापूर्वक लॉन्च, 1000 वैज्ञानिको की लगन पूर्वक मेहनत काम आई

इससे जुड़ी ख़बरें
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Comments