HomeCountryराजस्थान (Rajasthan) बारिश बनी आफत पाली में बांध ओवरफ्लो, उदयपुर में फतेहसागर...

राजस्थान (Rajasthan) बारिश बनी आफत पाली में बांध ओवरफ्लो, उदयपुर में फतेहसागर के खुले गेट

राजस्थान (Rajasthan) बारिश बनी आफत पाली में बांध ओवरफ्लो, उदयपुर में फतेहसागर के खुले गेट

राजस्थान (Rajasthan) बारिश बनी आफत अजमेर में rpsc ऑफिसर की मौत पाली में बांध ओवरफ्लो उदयपुर में फतेहसागर के खुले गेट

राजस्थान (Rajasthan) में मानसून की बारिश का दौर जारी है बीतें दो दिन तक लगातार बारिश का दौर होने के चलते जिले की अरावली की पहाड़ियो से निकलने वाली नदी-नाले उफान पर है सिरोही, प्रतापगढ़, पाली समेत कई जिलों में तेज बारिश का सिलसिला जारी है जिसके चलते कई बांध भी ओवर फ्लो हो गए बरसात के दौर के चलते नदियों में तेज पानी आने और सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन चुकी है।

गौरतलब है की रविवार शाम अजमेर में मानसून की पहली मूसलाधार बारिश हुई जिसके चलते अजमेर की आनासागर और फॉयसागर झील लबालब हो गई थी वहीं, राजस्थान (Rajasthan) लोक सेवा आयोग (RPSC) के सेक्शन ऑफिसर के पद पर कार्यरत दिलीप सिंह पर बारिश का ऐसा कहर बरपा कि 18 घंटे बाद उनका शव मिला है इनके शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है कोटा और बारां में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है वहीं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, अजमेर, भीलवाड़ा, पाली, झालावाड़ जिले के कुछ स्थानों पर येलो अलर्ट है इन स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

इधर, पाली जिले में बाढ़ के हालत बन चुके है

तरवतगढ़ में जिला प्रभारी मंत्री बैठक लेने आए इस दौरान तरवतगढ़ पूरी तरह से पानी में डूबा हुआ था जबकि पाली जिले के सांडेराव के जीएसएस में भरा होने से 50 गांवो की लाइट बंद है ऐसे में पानी भर जाने से हाईवे को बीच में तोड़ के पानी निकाला जा रहा है वहीं, बाकली बांध पूरी तरह से ओवर फ्लो होने से आसपास के गावों में पानी भरा है।

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर में फतहसागर के गेट खुले

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर में सावन के पहले सोमवार को ही फतहसागर छलक गया अपनी झीलों के लिए दुनियाभर में मशहूर पर्यटन नगरी की लाइफलाइन फतहसागर के भरने से शहरवासियों की खुशियां परवान पर है रात को 8 बजे 4 में से 2 गेट 3-3 इंच खोले गए जिससे 65.94 क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

लट्टूराम के बारे में – आप सभी का स्वागत है, latturam.com पर जो हमेशा प्रकाश डालते हैं सत्य और असत्य पर। ये कलयुग है दोस्तों, लोगों के बहकावे में ना आए सिर्फ latturam.com पर आए।

ये भी पढ़े – आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम (Asaram) को नहीं मिली पैरोल

इससे जुड़ी ख़बरें
- Advertisment -

Most Popular