HomeCountryमहंगाई (Inflation) का बड़ा झटका, दूध (Milk) के दाम में 3 रुपए...

महंगाई (Inflation) का बड़ा झटका, दूध (Milk) के दाम में 3 रुपए प्रति लीटर हुई बढ़ोतरी

दूध (Milk) के दाम बढ़ने से आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ने वाला है।

कर्नाटक मंत्रिमंडल ने 1 अगस्त से नंदिनी दूध की कीमत 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया है। कर्नाटक दुग्ध (Milk) महासंघ (KMF) के उत्पादों का ब्रांड नाम नंदिनी है। यह फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में दूध (Milk) उत्पादकों की मांग को देखते हुए लिया गया।

इस कदम का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बताया कि कर्नाटक सबसे कम कीमत पर दूध (Milk) बेच रहा है, जबकि अन्य राज्यों में दूध (Milk) की कीमत बहुत अधिक है।

मुख्यमंत्री ने कहा ‘जिस दूध (Milk) की कीमत 39 रुपये है उसे अब 42 रुपये प्रति लीटर बेचा जाएगा। अन्य जगहों पर यही दूध (Milk) 54 रुपये से 56 रुपये प्रति लीटर के बीच बिकता है। तमिलनाडु में इसकी कीमत 44 रुपये प्रति लीटर है।’

फैसले पर टिप्पणी करते हुए उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने कहा ‘हमें किसानों (दूध उत्पादकों) को पैसा देना होगा। आज पूरे देश में यह टोन्ड दूध (Milk) 56 रुपये प्रति लीटर है। हमारे राज्य में लोगों को बहुत कम कीमत पर मिल रहा है।’

उन्होंने यह भी बताया कि सरकार ने किसानों की मदद के लिए दूध (Milk) की कीमत में 3 रुपये की बढ़ोतरी का फैसला किया है। इससे पहले अप्रैल महीने में गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क (Milk) मार्केटिंग फेडरेशन ने गुजरात में अमूल दूध (Milk) की कीमत में 2 रुपये लीटर का इजाफा क‍िया था।

लट्टूराम के बारे में – आप सभी का स्वागत है, latturam.com पर जो हमेशा प्रकाश डालते हैं सत्य और असत्य पर। ये कलयुग है दोस्तों, लोगों के बहकावे में ना आए सिर्फ latturam.com पर आए।

ये भी पढ़े – एसआइ (SI) की तैयारी कर रही थी छात्रा पुलिस (Police) वर्दी में तस्करी, ड्रग्स सहित गिरफ्तार..!!

इससे जुड़ी ख़बरें
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Comments