HomeCountryसंसद भवन के बाद चुनाव पर मंथन, पीएम मोदी (PM Modi) की...

संसद भवन के बाद चुनाव पर मंथन, पीएम मोदी (PM Modi) की बीजेपी-शासित राज्यों के सीएम संग हुई बैठक

संसद भवन के बाद चुनाव पर मंथन, पीएम मोदी (PM Modi) की बीजेपी-शासित राज्यों के सीएम संग हुई बैठक

नये संसद भवन के उद्धाटन के बाद पीएम मोदी (PM Modi) 2024 के लोकसभा चुनावों पर मंथन में जुट गये। दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी-शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की अहम बैठक बुलाई गई। माना जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए ये मेगा बैठक आयोजित की गई। दरअसल रविवार को नए संसंद के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए ये सभी मुख्यमंत्री पहले से ही दिल्ली में थे। उस कार्यक्रम के समापन के फौरन बाद ये बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘मुख्यमंत्री परिषद’ नाम से आयोजित इस बैठक में विभिन्न राज्यों में चल रही विकास की योजनाओं की समीक्षा की गई और पीएम मोदी (PM Modi) ने उनकी प्रगति की जानकारी ली। इसके अलावा अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा शामिल हुए कर्नाटक हार के बाद से बीजेपी को अपनी रणनीति पर फिर से विचार कर रही है। इसलिए 2024 के लोकसभा चुनावों के लिहाज से इसे काफी अहम माना जा रहा है।

कई राज्यों में चुनाव

इस साल राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना हो और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में 2024 के फाइनल से पहले इन राज्यों में पार्टी का प्रदर्शन मायने रखता है। इससे पहले हुई बीजेपी की बैठक में फैसला लिया गया था कि पिछले चुनाव में जिन 120 सीटों पर हार मिली थी, उन पर फोकस किया जाएगा। वैसे इस बार बीजेपी दक्षिण के राज्यों पर खास फोकस कर रही है।

ये भी पढ़े – राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने नए संसद भवन के उद्घाटन का स्‍वागत किया

इससे जुड़ी ख़बरें
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Comments