HomeCountry3 हज़ार यात्रियों से वसूला जुर्माना बिना टिकट यात्रा कर रहे थे,...

3 हज़ार यात्रियों से वसूला जुर्माना बिना टिकट यात्रा कर रहे थे, रेलवे को साढ़े 14 लाख की हुई इंकम

3 हज़ार यात्रियों से वसूला जुर्माना बिना टिकट यात्रा कर रहे थे, रेलवे को साढ़े 14 लाख की हुई इंकम

रेलवे बोर्ड के निर्देश पर भारतीय रेलवे पर चलाए गए विशेष टिकट चेकिंग ड्राइव के दौरान उत्तर – पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल ने 3 हजार से भी अधिक बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा। और इनसे साढ़े चौदह लाख रुपए का जुर्माना वसूला ।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्देश पर डीआरएम पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में जोधपुर मंडल पर 5 से 18 जून तक चलाए गए विशेष टिकट चेकिंग ड्राइव के दौरान विभिन्न रेल खंडों में सघन टिकट चेकिंग की गई जिसमें 3030 यात्री बिना टिकट व 236 यात्री अनियमित टिकट पर यात्रा करते पकड़े गए।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए बिना व अनियमित टिकट पर यात्रा कर रहे कुल 3 हजार 320 यात्रियों से टिकट चेकिंग स्टाफ ने 14 लाख 60 हजार 1 सौ 70 रुपए किराया व जुर्माना वसूला किया जिसमें रेलवे द्वारा निर्धारित छूट से ज्यादा सामान लेकर यात्रा के 6 मामले सम्मिलित हैं।

खेड़ा ने बताया कि स्पेशल ड्राइव के दौरान टिकट चेकिंग स्टाफ ने जोधपुर मंडल के जोधपुर-मारवाड़ जंक्शन,लूणी – समदड़ी-बाड़मेर-मुनाबाव , समदड़ी-भीलड़ी,जोधपुर-जैसलमेर,जोधपुर-मेड़ता-डेगाना-फुलेरा,डेगाना-रतनगढ़ तथा मेड़ता रोड-नागौर-बीकानेर रेल खंडों में सघन व औचक टिकट चेकिंग की तथा बिना टिकट व अनियमित टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों से रेलवे नियमानुसार जुर्माना राशि वसूल की। उन्होंने बताया कि ड्राइव के तहत ट्रेनों के अलावा जोधपुर व अन्य प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर भी सघन टिकट चेकिंग की गई तथा बिना प्लेटफॉर्म टिकट पाए गए व्यक्तियों से भी जुर्माना वसूल किया गया।

लट्टूराम के बारे में – आप सभी का स्वागत है, latturam.com पर जो हमेशा प्रकाश डालते हैं सत्य और असत्य पर। ये कलयुग है दोस्तों, लोगों के बहकावे में ना आए सिर्फ latturam.com पर आए।

ये भी पढ़े – सरकारी योजनाओं के लिए पहली बार में बड़ा बदलाव, मोबाइल ऐप (Mobile app) में अब फेस ऑथेंटिकेशन

इससे जुड़ी ख़बरें
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Comments